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Tuesday, 25 October 2016

दुबले होने का 1 week diet प्लान-

दुबले होने का प्लान(Diet plan)


लोग पतले होने के लिये क्या क्या नहीं करते है ,जिम जाते है ,व्यायाम करते है ,और मनपसंद खाने पर रोक लगा देते है  |आइये जानते है बिना व्यायाम के ,बिना किसी वर्क आउट किये बिना कैसे मोटापा घटाएं,पेट कम करें ,और वजन नियंत्रित करें |इसके लिये  आप  ये एक हफ्ते का डाइट प्लान अपनाएं इस से आप मात्र एक हफ्ते में स्लिम और आकर्षक दिखने लगेंगे|
इस डाइट प्लान में आपको बताए गए बातो पर मात्र  एक हफ्ते तक ध्यान देना होगा |
पहला दिन-इस डाइट प्लान में पहले दिन केला को छोड़कर सभी फल खाएं ,अपनी इच्छानुसार जितना खा सके | हो सके तो तरबूज ज्यादा खाये |
दूसरा दिन-सलाद और सब्जियां जिन्हे हम  कच्चा खा सके ,उबाल कर या पका कर (एक चम्मच घी या रिफाइन तेल के साथ )खाये, सुबह नाश्ते में उबले आलू के साथ थोड़ा मक्खन खाये |
तीसरा दिन –सब्जियां और फल अपनी इच्छानुसार जी भर के खाये ,(आलू व केले को छोड़कर )|
चौथा दिन –छठे दिन आप केले व दूध का सेवन करें ,ध्यान रहे सिर्फ आठ केले व तीन गिलास दूध ही लेना है | सूप पिए |(कम से कम छः प्याज ,बड़े टमाटर ,शिमलामिर्च ,व बंद गोभी से बना हुआ सूप होना चाहिए )
पाँचवा दिन-पनीर (कच्चा ),टमाटर का सेवन करें बिना तले-भुने ही खाना है ,और पानी ज्यादा से ज्यादा पिएं |
छठां दिन –पनीर व सब्जियां खाये ,जितनी भूख हो उतनी ही या अपनी इच्छानुसार लीजिए |
सातवा दिन-ब्राउन राइस या कोई भी चावल ,ताजे फलों का रस और सब्जियों का सेवन कीजिये |
इस तरह ये डाइट प्लान सिर्फ एक हफ्ते  का है ,इस दौरान आप बिलकुल महसूस नहीं करेंगे की आप डाइट पर हैं ,यदि जरा भी अनुभव हो तो सोडा में निम्बू और काला नमक मिलाकर पी लीजिए |
*डाइट के दौरान दूध से बनी चाय न पिए |
आपको अपने शरीर में तीसरे दिन से ही अंतर महसूस होने लगेगा |
एक बार जरूर  1 week diet plan कीजिये |

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