Saturday, 29 October 2016

यह चमत्कारिक ड्रिंक अनचाही चर्बी को नष्ट करने में है रामबाण Burn extra fat with Amazing Drink

यह चमत्कारिक ड्रिंक अनचाही चर्बी को नष्ट करने में है रामबाण Burn extra fat with Amazing Drink


आज के जीवन में हमारी हर प्रोब्लेम्स का कारण हमारा आजकल का खानपान है ये सबसे बड़ी वजह है सबी प्रोब्लेम्स की जैसे फैट बढ़ना,कब्ज,कैंसर,डायबिटीज आदि क्योकि आजकल हम विटामिन्स से भरपूर फ़ूड का सेवन नही करते है आजकल हम फास्टफूड का सेवन करते है जो की सभी बीमारियों का कारण है
फास्टफूड (Fast food ) की बढती मांग शरीर के लिए अनचाही फैट (Extra fat) लेकर आती है |हम सभी मानते हैं कि यदि आप मोटे हैं तो कम खाइये और ज्यादा से ज्यादा व्यायाम कीजिये। पर ऐसा नहीं है, यदि ऐसा होता तो काफी लोग अपना वजन आसानी से कम कर चुके होते।
How to burn extra fat –
सामग्री :-
• 1 ताजा सेब – Apple
• 1 दालचीनी की टुकड़ी (या 1 चमच दालचीनी पाउडर ) – Cinnamon Stick or powder
• 2 ltr उबला पानी -boiled Water
सेब खाने के स्वास्थ्य वर्धक फायदे – Health benefits of eating apples
. सेब (Apple) का रोजाना सेवन आपके दाँतो (Teeth) के लिए भी फायदेमंद (Beneficial) है। रोजाना सेब (Apple) खाने से दाँत (Teeth) मजबूत (strong) होते है। सेब (Apple) खाने से मुँह (Mouth) में लार (Saliva) की मात्रा बढ़ती है, जिसके कारण दाँतो (Teeth) में लगे बैक्टीरिया (Bacteria) हट जाते है, और दाँत (Teeth) अनेक बीमारियो (Diseases) से बच (Save) जाते है, इसीलिए रोजाना एक सेब (one Apple) चबा चबाकर (Chew) खाना चाहिए।
2. जो लोग मोटापे (Obesity) से परेशान (worried) है, उनके लिए सेब (Apple) खाना बहुत फायदेमंद (Very beneficial) है। सेब (Apple) में पाये जाने फाइबर (Fiber) शरीर (Body)में कोलेस्ट्रॉल (Cholesterol) की मात्रा को कण्ट्रोल (Control) करने के साथ साथ मोटापे (Obesity) को भी घटाता (Decreases) है।
3. रोजाना सेब (Apple) का सेवन शरीर (Body) की रोग प्रतिरोधक क्षमता (Immunity) को बढ़ाता (Increases) है, जिससे शरीर (Body) को आसानी से कोई भी रोग (Disease) नहीं लगता।
दालचीनी के फ़ायदे / Benefits Of Cinnamon
दालचीनी में एंटीमाइक्रोबियल (Anti Microbial), एंटी क्लोटिंग (Anti Clotting) और ड्यूरेटिक्स (Diuretics) इत्यादि गुण होते है. इसमें बहोत मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट (Anti Oxidant) होते है और इसमें मिनरल्स (minerals) भी होते है जैसे मैग्नीशियम (Magnesium) आयरन (Iron) और कैल्शियम(Calcium).
दालचीनी प्राकृतिक रूप से गले की बीमारियाँ, सर्दी और इनफ़्लुएनजा (Influenza) को ठीक करती है. इससे शरीर स्वस्थ रहता है और ये पाचन क्रिया, नौसिया (Nausea), उलटी और गैस (gas) की परेशानियों को ठीक करती है.
इसके एंटीफंगल, एंटीवायरल और एंटीबैक्टीरियल गुणों के कारण इससे इन्फेक्शन नही होता. दालचीनी यीस्ट इन्फेक्शन को भी नही होने देती.
दालचीनी साँसों की बदबू को भी कम करती है. इसके अलावा आप 1 कप पानी में 1 चम्मच दालचीनी डालकर उसे माउथ वाश के रूप में भी उपयोग कर सकते है. दालचीनी की कैंडी, टूथपेस्ट इत्यादि जिनसे आप अपने मुँह, जीभ और होठ का कडवापन हटा सकते है.
इसके अलावा दालचीनी के और कई लाभ है जैसे इसके सेवन से दिमाग चुस्त होता है और मन पॉजिटिव बना रहता है. इससे आपका सरदर्द भी कम होंगा और आप को सोने में भी सहायता मिलेगी.
विधि :-
• पहले सेब को अच्छी तरेह साफ़ करें और इसे टुकड़ों में काट लें (इतने बारीक टुकडो में काट लें जिससे यह एक कांच की बोतल में समा जाए )
• एक काँच की बोतल को पानी से भर लें और इसमें कटा हुआ सेब और दालचीनी डाल दें | इस मिश्रण को फ्रिज में रख दें |
इस मिश्रण का आप दिन में कभी भी सेवन कर सकते हो जब आपका दिल चाहे | ध्यान रखें के एक बार बनाया मिश्रण सिर्फ 3 दिन तक हो इस्तेमाल करने योग रहता है | तीन दिनों के बाद आपको इसे दोबारा से बनाना पड़ेगा 

No comments:

Post a Comment