Tuesday, 8 November 2016

डायटिंग के दौरान बाहार खाना खाने के सात आसान टिप्स

डायटिंग के दौरान बाहार खाना खाने के सात आसान टिप्स

 जब डायटिंग पर होते हैं तो आपके लिए बाहर खाना खाना बहुत मुश्किल भरा हो सकता है। अपनी मनपसंद चीजों को आसपास देखकर खुद को रोकना बहुत मुश्किल हो जाता है। आप यह समझ नहीं पाते कि अपने डायटिंग के प्रोगाम को कायम रखें या फिर आज के लिए खुद को माफ कर दें। क्यों यह सब आपके साथ भी होता है ना? ऐसे में लोग समझ नहीं पाते कि वो किस तरह डायटिंग पर कायम रहें और क्या खाएं। आइए हम आपको बताते हैं कि डायटिंग के दौरान बाहर खाना कैसे खाएं।

एक गिलास पानी ऑर्डर करें


बैठने के बाद और मेन्यू देखने से पहले एक गिलास पानी ऑर्डर करें और उसे पिएं। अगर आपको तेज भूख लगी है तो कुछ देर के लिए पानी से आपको राहत मिलेगी कम से कम जब तक आपका खाना नहीं आ जाता। पानी पीने से आप खुद को हाई कैलोरी वाला पेय ऑर्डर करने से रोक पाएंगे।
ब्रेड बास्केट से दूरी बनाएं

क्या आप अपने टेबल पर रखे क्रीमी बटर और गर्म अनिनयन ब्रेड को देखकर उसे खाना चाहते हैं तो दोबारा सोच लें। यह ब्रेड आपके डायटिंग के कार्यक्रम को खराब कर सकता है। अगर आप चाहे तो बिना बटर के एक बाइट ले सकते हैं। इसके बाद ब्रेड बास्केट को अपनी टेबल से हटा दें जिससे आप उसे फिर से ना खा सकें।  
  
सलाद ऑर्डर करें
खाने से पहले भर पेट सलाद खाने आपका पेट तो भरेगा ही, बल्कि आपका डाइटिंग करने का परपज भी सॉल्व हो जाएगा। दरअसल, सलाद से जहां आपकी बॉडी को ताकत मिलेगी, वहीं आप भूख में उलटी-सीधी चीजें खाने से भी बच जाएंगे। आप चाहें, तो डिफरेंट टाइप के सलाद ट्राई कर सकते हैं।


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