now 1 3

lix 50

Thursday, 15 December 2016

सर्दियो में वेसिलीन लगाने के फायदे ही फायदे


सर्दियो में  वेसिलीन लगाने के फायदे ही फायदे 

ब्यूटी:सर्दिया शुरू होते ही त्वचा और बालों में रुखापन दिखाई देना शुरू हो जाता है। स्किन की नमी बनाएं रखने के लिए हम बाजार से मिलने वाले ढेरों किस्म के बॉडी लॉशन का इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा जो ब्यूटी प्रॉडक्ट्स हम काफी लंबे समय पहले से इस्तेमाल करते आ रहे हैं वो है वैसलीन। चलिए, आज हम आपको वैसलीन के अनगिनत फायदे ही बताते हैं लेकिन इनका इस्तेमाल अगर आप दिन की बजाए रात के समय करेगी तो आपको कमाल का असर देखने को मिलेगा। 
-पलकों की देखभाल
आंखों का मेकअप, खासकर मसकारा हटाने के लिए आप वैसलीन का इस्तेमाल करें। इससे मेकअप आसानी से रिमूव होगा। पलकों की ग्रोथ बढ़ाने के लिए उस पर वैसलीन लगाकर हल्के से मसाज करें। रात भर ऐसे ही रहने दें। ऐसा रोजाना करने से पल्कों की ग्रोथ तेजी से बढ़ेगी। 
-मजबूत नाखून 
नाखून को मजबूत और चमकदार बनाने के लिए वैसलीन से मसाज करें। अगर नाखूनों के आसपास मांस उखड़ता (cuticles) हैं तो रोज रात को वहां भी वैसलीन लगाकर मसाज करें। इससे उन्हें नमी प्राप्त होगी। 
- दो मुंहें बाल
दो मुंहे बाल और ड्राई हेयर के लिए भी वैसलिन फायदेमंद है। दो मुंहे बालों पर वेसलीन लगाएं। इससे ड्राईनेस और स्पलिट हेयर दोनों की परेशानियां खत्म होगी।
-मुलायम होंठ
सर्दिया आने पर होंठ फटने की समस्या आम देखने को मिलती है। कई बार तो होंठों से खून भी निकलने लगता है। सर्दियों में होंठ अपनी नमी खो बैठते हैं। रात को होंठों की वैसलीन से मसाज करें। इससे आपके होंठ मुलायम रहेंगे।
-फटी एड़ियां 
अगर सर्दियों में आपकी एड़ियां फट जाती है तो रात को सोने से पहले पैरों पर वैसलीन लगाएं और जुराबों पहनकर रखें। 
-झुर्रियां
चेहरे पर झुर्रियां दिखाई पड़ता बुढ़ापे की निशानी समझा जाता है। इनसे बचने के लिए रात को चेहरे पर वैसलीन जरूर लगाएं। 
-ड्राई स्किन
अगर आपकी त्वचा पहले से ही ड्राई हैं और विंटर सीजन में और भी ज्यादा ड्राई नजर आती हैं तो रात को सोने से पहले कोहनियों घुटनों पर वैसलीन जरूर लगाएं।



No comments:

Post a Comment